Salman khan को मारने की साज़िश आख़िर किसने की ?









सलमान खान यानि हम सभी के भाई जान को 2018 में मारने की कोशिश की गयी थी। दरअसल सलमान की हत्या की पूरी साजिश कर दी गयी थी पर शूटर गुरुग्राम दिल्ली में गिरफ्तार होगया।
शूटर का नाम है सम्पत नेहरा। और ये राजस्थान का एक बड़ा कुख्यात क्रिमिनल Lawrence Bishnoi का खास आदमी बताया जाता है। सम्पत ने  ये साजिश Bishnoi के कहने पर ही की थी ,और ऐसा उसने दिल्ली STF को बताया। सम्पत पर कुल ३० आपराधिक मामले दर्ज है। उसने ये भी बताया की वो मई महीने में सलमान से मिलने उनके अपर्टमेंट के पास भी गया था ताकि उसे ये पता चले की सलमान अपने चाहने वालो से कैसे मिलते है. और उनकी सिक्योरिटी कैसी होती है उस वक़्त। 
सम्पत रेकी काफी दिनों से कर रहा था। सलमान के आने जाने का वक़्त भी उसे काफी अच्छे से पता होगया था। 

LAWRENCE BISHNOI तो खुद को STUDENT OF PUNJAB UNIVERSITY का अध्यक्ष बताता है। पर ये एक क्रिमिनल है। इस्पे पंजाब, हरयाणा ,एव राजस्थान में 50 से ऊपर आपराधिक मामले दर्ज है। ये बार बार जेल जाता है और bail पे छूट जाता है। एक बर पंजाब पुलिस जब उसे पेसि के लिए ले जा रही थी तो वो चख्मा देके भाग भी गया था। पर काफी खोजबीन करने के बाद वो फिर से पकड़ा गया। अगर उस वक़्त LAWRENCE बाहर रहता तो वो गैंगस्टर मशाना और गोविन्द सिंह को मार देता। 
वापिस LAWRENCE ने अपनी ताक़त और बढ़ा ली। फरीद कोर्ट जेल में रहने के बावजूद वो फ़ोन का इस्तेमाल करने लगा। पुलिस में फिर परेशान होकर उसे अजमेर के जेल में भेज दिया जहा उसे राजस्थान के कुख्यात आनंद पाल के भाई  से मुलाक़ात हुई , जेल में भी LAWRENCE ने अपनी धाक जमा ली थी। जेल में बैठे बैठे उसने सीकर के एक सरपंच की हत्या अपने मोहाली के एक शूटर से करवा दी। वह सरपंच की आनंद पल से दुश्मनी थी। 

Anandpal Singh - Wikipedia

Lawrence ने कोर्ट में पेशी के दौरान मीडिया से कहा की पुलिस उसे फसा रही है। वो केवल एक स्टूडेंट है। उसने कहा की पुलिस का क्या है आज मुझे फसा रही है कल किसी और को फसायेगी। साथ ही साथ उसने ये भी कहा की अभी तक तो उसने कुछ भी नहीं किया। आने वाले दिनों में वो सलमान खान को भी मारेगा। 

क्यों मारना चाहता था Lawrence सलमान खान को ?

Mohali court frames charges against gangster Lawrence Bishnoi ...

दरअसल Lawrence बिश्नोई समाज से आता है ,और ये समाज काले हिरन की पूजा करती है। और सलमान खान ने काले हिरन को मारा था ,तभी से वो Lawrence के दुश्मन बन गए थे। सम्पत नेहरा के पकडे जाने के बाद जब भी सलमान जोधपुर कोर्ट आते तो उनकी सुरक्षा काफी बढ़ा दी जाती थी। 







Source : The Lallantop


Post a Comment

0 Comments